casumo निकासी समीक्षा

casumo निकासी समीक्षा

time:2021-10-18 19:16:43 सिप टॉप-अप फैसिलिटी के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब Views:4591

बैकारेट बी जोड़ी ने डेमेक casumo निकासी समीक्षा 188bet,casumo जॉब्स,लियोवेगास वेबसाइट,lovebet दशमलव ऑड्स,lovebet ऑनलाइन चैट,lovebet.com अभी लॉगिन करें,एयू शतरंज 5 एम्बर्ग,बैकरेट खेल खेलने का कौशल,बैकारेट विनिंग फॉर्मूला सॉफ्टवेयर,शून्य डाउनलोड पर दांव लगाना,कैसीनो कोर्ट टॉर्के,कैसीनो एक्स लॉगिन,कॉम क्रिकेट बल्ला,क्रिकेट एन जेड ऑस्ट्रेलिया आज,ई-खेल,एफए लवबेट,फुटबॉल पेशेवर पाठ योजना,उत्पत्ति कैसीनो.कॉम,ऑनलाइन बेट कैसे लगाएं,आईपीएल आरसीबी,जैकपॉट जाम्बिया लोट्टो,लाइव कैसीनो सट्टेबाजी साइटें,लॉटरी 5.6.2021,भाग्यशाली दिन कैसीनो वापसी,एनबीए टीम रैंकिंग,ऑनलाइन ड्रैगन टाइगर फाइटिंग गेम डाउनलोड,खेलों पर ऑनलाइन पोकर,परिमच अर्थ,पोकर कीबोर्ड,रील डबल डायमंड स्लॉट,नियम निसी,रम्मी वाई बुराको पेशेवर रुइबालो,स्लॉट मशीन ऑड्स कैलकुलेटर,खेलकूद गतिविधियां,स्पोर्ट्सबुक नेक्स्टॉन एससी,टेक्सास होल्डम पोकर i,टीआरए क्रिकेट टीम,बैकारेट गेम मशीन कहाँ है,याकूब 0 कैसीनो,ऑनलाइन कैसीनो गेम,क्रिकेट line guru,गोवा डे का रिजल्ट,तीन पत्ती winner download,बकरा खरीदना है,बेताब गाना,लॉटरी व्हाट्सएप, .सिप टॉप-अप फैसिलिटी के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

इस विकल्प के जरिये निवेशक सिप की रकम बढ़ा सकते हैं.
कई निवेशक हर साल अपनी सालाना इनकम बढ़ने के साथ सिप की रकम में बढ़ोतरी करते हैं. यह बढ़ोतरी सिप टॉप-अप फैसिलिटी के जरिये की जाती है. आइए, यहां इस फैसिलिटी के बारे में जानते हैं.
  1. सिप टॉप-अप फैसिलिटी का क्‍या मतलब है?
    सिप टॉप-अप एक तरह की फैसिलिटी है. इसमें सिप के लिए एनरोल कराने वाले निवेशक को विकल्प मिलता है. इस विकल्प के जरिये वे सिप की रकम बढ़ा सकते हैं. यह बढ़ोतरी एक फिक्‍स्‍ड प्रतिशत या रकम में होती है. इसके लिए समय पहले से निर्धारित किया जाता है. इस बढ़ोतरी को भविष्‍य की इनकम और ग्रोथ के साथ लिंक किया जा सकता है.
  2. सामान्‍य सिप और सिप टॉप-अप में क्‍या अंतर है?
    सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी. स्‍टेप-अप सिप निवेशकों को अपने सिप कॉन्ट्रिब्‍यूशन को ऑटोमेट करने की सहूलियत देता है. वे इनकम में अपेक्षित ग्रोथ के साथ सिप की रकम बढ़ा सकते हैं.
  3. सिप टॉप-अप फैसिलिटी कैसे काम करती है?
    सिप टॉप-अप फैसिलिटी का इस्तेमाल कर निवेशक चल रही सिप में मासिक कॉन्ट्रिब्‍यूशन बढ़ा सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप सिप में हर महीने 10,000 रुपये निवेश करते हैं और कैलेंडर वर्ष/वित्त वर्ष के अंत में हर महीने 1,000 रुपये जोड़ना चाहते हैं तो आप टॉप-अप फैसिलिटी का इस्तेमाल कर सकते हैं. जहां कुछ फंड हाउस इसे टॉप-अप कहते हैं तो कुछ सिप बूस्‍टर या सिप स्‍टेप-अप फैसिलिटी. ज्यादातर प्रमुख फंड हाउस निवेशकों को यह फैसिलिटी देते हैं.
  4. फाइनेंशियल प्लानर सिप टॉप-अप फैसिलिटी लेने की क्‍यों सलाह देते हैं?
    कई छोटे निवेशक लंबी अवधि के लक्ष्‍यों के लिए सिप चलाते हैं. इनमें घर खरीदना, बच्‍चों की शिक्षा, उनकी शादी या अपना रिटायरमेंट शामिल होता है. फाइनेंशियल प्‍लानर सुझाव देते हैं कि निवेशकों को टॉप-अप फैसिलिटी का विकल्प चुनना चाहिए. कारण है कि यह अपने आप महंगाई को ध्‍यान में रखता है. ज्यादातर लोगों की सैलरी सालाना बढ़ती है. लिहाजा, निवेशक सालाना सिप की रकम बढ़ा सकते हैं. टॉप-अप फैसिलिटी के जरिये यह काम आसानी से हो जाता है.
  5. टॉप-अप फैसिलिटी के साथ किस तरह की चुनौतियां आती हैं?
    टॉप-अप सिप इस अनुमान पर आधारित होता है कि निवेशकों की इनकम साल में बढ़ेगी. ऐसे कई मामले आते हैं जब खर्च बढ़ते हैं और इनकम उस रफ्तार में नहीं बढ़ती है. इस महामारी के दौर में हमने देखा है कि कैसे लोगों की नौकरी गई है. यह निवेशक के लिए टॉप-अप करना मुश्किल बना देता है.
पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

सिपकॉन्ट्रिब्‍यूशनसामान्‍य सिपनिवेशक

ETPrime stories of the day

How DealShare’s multitasking community leaders can help it build a Meesho for grocery beyond metros
Digital economy

How DealShare’s multitasking community leaders can help it build a Meesho for grocery beyond metros

12 mins read
PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business
Markets

Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business

8 mins read

ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.रेनॉ की गाड़‍ियां भी जनवरी से होंगी महंगी, 28,000 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

ऑडी इंडिया ने इस साल घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलिब्रेशन और क्यू2 मॉडल पेश किए हैं.अपने घर के लिए अगर आप एयर प्यूरिफायर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों को जान लेना जरूरी है. यहां हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.व्हॉट्सएप ने अपने एप पर 'शॉपिंग बटन' जोड़ा, जानिए क्‍या होगा फायदा

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
चार्ल्सटन की स्पोर्ट्सबुक

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की बंद हो चुकी स्कीमों के निवेशकों को इस हफ्ते पैसे मिल जाएंगे. छह स्कीमों के निवेशकों को 2,962 करोड़ रुपये इस हफ्ते मिल जाएंगे.

लॉटरी न्यूयॉर्क लाइव

अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.

असली पैसे वाले वीडियो गेम

ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.

स्लॉट मशीन ऑनलाइन बिक्री की जाँच करें

अपने घर के लिए अगर आप एयर प्यूरिफायर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों को जान लेना जरूरी है. यहां हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.

स्लॉट मशीन आइकन

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी