रम्मीकल्चर संपर्क

Publishing time:2021-10-26 20:46:10

डॉव जोन्स इंडेक्स रम्मीकल्चर संपर्क 188bet केन्या,casumo ट्विटर,lovebet 100 फ्री स्पिन,lovebet ई-स्पोर्ट,lovebet क्वांटम रूले,lovebetा पत्रिकाएं,बकारा औ कैसीनो डे मॉन्ट्रियल,बैकारेट निश्चित रूप से जीत रहा है,बैकारेट की मूल सट्टेबाजी विधि,सट्टेबाजी वेबसाइटों की सूची,कैसीनो डिंगो,डेट्रॉइट में कैसीनो,श्रेष्ठ बैकारेट की विश्वसनीयता वह है जो,क्रिकेट उद्धरण,एस्पोर्ट्स गिल्ड नाम,फिशिंग रशकटर बे,फुटबॉल प्रशिक्षण,वैश्विक गेमिंग रैंकिंग,गेमिंग इंडस्ट्री में पैसे कैसे कमाए,आईपीएल जीराम 27 कीमत,जंगल रम्मी ई-लर्निंग,लाइव कैसीनो आईडी,लॉटरी बाजार सोना,लूडो हाय,ओ क्रिकेटर का नाम,ऑनलाइन गेम सट्टेबाजी,वीडियो के साथ ऑनलाइन पोकर,परिमच ट्विटर,पोकर ऑनलाइन भारत,री कैसीनो घंटे,नियम शून्य बिल्लियों के साथ नहीं है,रम्मीकल्चर ईमेल आईडी,स्लॉट मशीन अस्थिरता,स्पोर्ट्स करेंट अफेयर्स 2021,स्पोर्ट्सबुक वायर एनबीए,टेक्सास होल्डम याहू,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल मुफ्त सहायता,कौन सी बेटिंग साइट्स अच्छी हैं,21 बजे app,ऑनलाइन पैसे का खेल,क्रिकेट इंडिया न्यूजीलैंड,गोवा भले बीच में,तीन पत्ती पैसा वाला,बकरी एक जादू,बैकारेट quartz,स्टेटस अँड व्हिडिओ, .कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

पिछले एक साल में फंड ने 77.78 फीसदी रिटर्न दिया है.
टॉप म्यूचुअल फंड का विश्लेषण करने के लिए ईटी ने वैल्यू रिसर्च से समझौता किया है. हम फंड की बुनियादी बातों की पड़ताल करते हैं. इसमें उसका पोर्टफोलियो और प्रदर्शन भी शामिल है. इसका मकसद निवेशकों को निवेश में सहूलियत प्रदान करना है. आज हम आपको एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड के बारे में बता रहे हैं.

कैसा रहा है फंड का प्रदर्शन?
master

हाल के वर्षों में इस फंड ने बेंचमार्क और दूसरी प्रतिद्वंद्वी स्कीमों के मुकाबले कमजोर प्रदर्शन किया है. पिछले एक साल में फंड ने 77.78 फीसदी रिटर्न दिया है. वहीं, इस दौरान बेंचमार्क का रिटर्न 83.93 फीसदी और कैटेगरी का औसत 76.56 फीसदी रहा है. तीन साल में स्‍कीम ने 7.59 फीसदी रिटर्न दिया है. जबकि बेंचमार्क का रिटर्न 14.02 फीसदी और कैटेगरी का औसत 10.68 फीसदी है. पांच साल में स्कीम का रिटर्न 13.56 फीसदी रहा. वहीं, इस दौरान बेंचमार्क का रिटर्न 15.72 फीसदी और कैटेगरी का औसत 14.06 फीसदी रहा.

इसे भी पढ़ें : ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

फंड कहां निवेश करता है?
master1

बुनियादी बातें
लॉन्च की तारीख : 27 फरवरी 2006
श्रेणी : इक्विटी
प्रकार : ईएलएसएस
औसत एयूएम (28 फरवरी 2021) : 3,416 करोड़ रुपये
बेंचमार्क : एसएंडपी बीएसई 200 टोटल रिटर्न इंडेक्‍स

कितनी है एनएवी?
ग्रोथ ऑप्शन (30 मार्च 2021) : 67.38 रुपये
डिविडेंड ऑप्शन : 22.49 रुपये
न्‍यूनतम सिप की रकम : 500 रुपये
एक्सपेंस रेशियो (28 फरवरी 2021) : 2.0%
एग्जिट लोड : लागू नहीं

इसे भी पढ़ें : सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

फंड मैनेजर
वेणुगोपाल मंघट/ विहंग नायक; दोनों इस फंड से 1 साल 2 महीने से जुड़े हैं

पोर्टफोलियो में टॉप 5 सेक्टर (%)
master2

पोर्टफोलियो में टॉप 5 शेयर (%)
master3


पोर्टफोलियो में हाल में हुए बदलाव
नई एंट्री : नेस्ले इंडिया (दिसंबर).

किन्हें किया बाहर : मणप्पुरम फाइनेंस (फरवरी).

किन में निवेश बढ़ाया : एचडीएफसी बैंक (दिसंबर). भारतीय स्टेट बैंक (फरवरी)

कितना जुड़ा है जोखिम?
master4

क्‍या आपको खरीदना चाहिए?
एक साल पहले इस फंड के अनुभवी मैनेजर ने इस्तीफा दिया. हालांकि, स्‍कीम की बागडोर मजबूत प्रबंधन के हाथों में है. निवेश के तरीके में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. अपने साथ की दूसरी प्रतिद्वंद्वी स्कीमों की तरह इसका झुकाव लार्जकैप की तरफ ज्यादा है. पोर्टफोलियो डायवर्सिफाइड है. हाल के सालों में रिटर्न घटा है. लेकिन, कोर टीम राहत देती है. स्‍कीम को रिटर्न प्रोफाइल में सुधार दिखाने की जरूरत है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंडटॉप म्‍यूचुअल फंडरिटर्नबेंचमार्कप्रदर्शनवैल्‍यू रिसर्च

ETPrime stories of the day

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola
FMCG

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola

10 mins read
As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry
Recent hit

As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry

11 mins read
Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.
Policy and regulations

Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.

12 mins read
कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:डेट म्‍यूचुअल फंडों की कई कैटेगरी हैं. मनी मार्केट म्‍यूचुअल फंड उनमें से एक है. ये स्‍कीमें उन लोगों के लिए मुफीद होती हैं जो अपने निवेश के साथ बहुत कम जोखिम लेना चाहते हैं. चूंकि ये स्‍कीमें छोटी अवधि के इंस्‍ट्रूमेंट में पैसा लगाती हैं. इसलिए इन पर अर्थव्‍यवस्‍था में ब्‍याज दर में होने वाले बदलाव का ज्‍यादा असर नहीं पड़ता है. मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट के साथ कम जोखिम होने के कारण भी इनमें निवेश अपेक्षाकृत सुरक्षित होता है. आइए, यहां इनके बारे में कुछ जरूरी बातों को जानते हैं.कार खरीदने जा रहे हैं? 7 लाख रुपये तक के बजट में ये हैं शानदार ऑप्‍शन

एनपीएस अकाउंट खोलते वक्त सब्सक्राइबर्स को विकल्प दिया जाता है. वे चाहें तो विभिन्न एसेट क्लास में खुद पैसा लगाएं. या फिर ऑटो च्‍वाइस ऑप्शन चुनें.क्‍या आप 2021 में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? अगर हां तो कारदेखो डॉट कॉम के साथ हम यहां आपको कुछ शानदार विकल्‍पों के बारे में बता रहे हैं. कार के ये मॉडल इस साल लॉन्‍च हो सकते हैं या हो गए हैं. हमने यहां 15 लाख से 40 लाख रुपये की कैटेगरी में सबसे अच्‍छी कारों को चुना है.टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह

डेट म्‍यूचुअल फंडों की कई कैटेगरी हैं. मनी मार्केट म्‍यूचुअल फंड उनमें से एक है. ये स्‍कीमें उन लोगों के लिए मुफीद होती हैं जो अपने निवेश के साथ बहुत कम जोखिम लेना चाहते हैं. चूंकि ये स्‍कीमें छोटी अवधि के इंस्‍ट्रूमेंट में पैसा लगाती हैं. इसलिए इन पर अर्थव्‍यवस्‍था में ब्‍याज दर में होने वाले बदलाव का ज्‍यादा असर नहीं पड़ता है. मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट के साथ कम जोखिम होने के कारण भी इनमें निवेश अपेक्षाकृत सुरक्षित होता है. आइए, यहां इनके बारे में कुछ जरूरी बातों को जानते हैं.साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


जीएच फुटबॉल समाचार
बरसात बॉबी देओल मूवी
खेल ओटावा
पी पोकरस्टार
जैकपॉट लॉटरी परिणाम
बैकारेट 7 पीस चाकू सेट
महाकाव्य जैकपॉट स्लॉट खेल - नया
ऑनलाइन game.com
कॉम शतरंज इंजन
परिमच यूके रिव्यू
बेस्ट ऑफ फाइव एपीके
दुनिया में क्रिकेट टीम
बेटा डाउनलोड
कश्मीर पोकर कार्ड
वाइल्डज़ डेमो मोडस
आईपीएल नया टाइम टेबल
फुटबॉल शूटिंग कौशल
जोकि यूट्यूब
ऑनलाइन पोकर जापान
लीवगैस का मालिक
leovegas विजेता
लॉटरी धन केसरी
lovebet द्वि कांग्रेस एक बात
मुफ़्त बेटिंग खाता खोलना
टी कैसीनो विन्नमुक्का नेवादा
ऑनलाइन गेम याला लूडो
तीन पत्ती समय