विश्व कप सेमीफाइनल

विश्व कप सेमीफाइनल

time:2021-10-26 20:14:57 दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 15% बढ़ेगा वेतन Views:4591

tr.chesster विश्व कप सेमीफाइनल betway मोबाइल ऐप,लियोवेगास कैसीनो,lovebet 8 जानकारी,lovebet कैसे खेले,0.5 . के तहत lovebet,50/1 लवबेट,बैकरेट बोर्ड गेम,बैकारेट सिफारिश,best of Five.com,नकद सट्टेबाजी Baibo,गोवा में आज कैसीनो खुला,शतरंज टी शर्ट,क्रिकेट गुड़िया,दाफा पोकर ऑनलाइन,यूरोपीय कप फ्रांस,फुटबॉल विशेषज्ञ की सिफारिश,पैसे का अनुभव जीतने के लिए जुआ,खुश किसान वायलिन धीमा,indibet कानूनी है,जैकपॉट खेल xyz,नवीनतम विश्व फुटबॉल गीत,लाइव रूले ड्यूशलैंड,लॉटरी ऑनलाइन बुकिंग,मा लॉटरी ऑनलाइन,ऑनलाइन कैसीनो हैक सॉफ्टवेयर,भारत में ऑनलाइन जुआ,ऑनलाइन स्लॉट युनाइटेड स्टेट्स,पोकर ए 2,pokerstars.com डाउनलोड,रूले व्हील चयन योजना बेहतर है जब,रम्मी कमल,श शतरंज साझेदारी,स्लॉट ऑनलाइन मुफ्त,खेल अंडरवियर,तीन पत्ती क्रम,सबसे लोकप्रिय बोर्ड गेम,आभासी वास्तविकता क्रिकेट सिम्युलेटर,विश्व कप सट्टेबाजी नेटवर्क,असली पैसे का खेल cricket,कैटरीना तेरी आंखें,खेलो पर जुआ forms,जोकर जींस,पोकरस्टार्स क्या है,बेटा उपाय,लाटरी इन दिल्ली,स्टेटस शायरी, .दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 15% बढ़ेगा वेतन

वेतन में यह बढ़ोतरी एक नवंबर 2017 से प्रभावी मानी गई है.
मुंबई : दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. उनके वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी का रास्‍ता साफ हो गया है. इंडियन बैंक्‍स एसोसिएशन (आईबीए) और सरकारी बैंक के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के बीच वेतनवृद्धि को लेकर रजामंदी बन गई है. इन बैंकों में कुछ पुराने प्राइवेट और विदेशी बैंक शामिल हैं. इसे लेकर दोनों पार्टियों के बीच एक करार पर हस्‍ताक्षर हुए हैं.

आईबीए ने बैंक कर्मचारी और अधिकारी संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ता नई सहमति के साथ सम्पन्न होने की बुधवार को घोषणा की. तीन साल की बातचीत के बाद बैंक कर्मचारी संघों और आईबीए ने 22 जुलाई को सालाना 15 फीसदी वेतनवृद्धि करने के लिए एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए थे.

इसे भी पढ़ें : अगले साल 87% कंपनियां बढ़ाएंगी वेतन : सर्वे

आईबीए के सीईओ सुनील मेहता ने एक बयान में कहा, ''इंडियन बैंक्‍स एसोसिएशन कर्मचारी यूनियनों और अधिकारी संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ता सहमति से सम्पन्न होने की खुशी के साथ घोषणा करता है. यह एक नवंबर 2017 से प्रभावी माना गया है. समझौते में वेतन में 15 फीसदी की वृद्धि का प्रावधान है.''

इस संबंध में एक विस्तृत संयुक्त द्विपक्षीय समझौते पर चार कर्मचारी और चार अधिकारी संघों का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस और बैंक कर्मचारी सेना महासंघ ने हस्ताक्षर किए हैं. नए वेतनवृद्धि से बैंकों पर सालाना 7,898 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें : क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

आईबीए ने बताया है कि सरकारी बैंकों में प्रतिस्‍पर्धा का माहौल बनाने और कर्मचारियों को प्रोत्‍साहित करने के लिए पहली बार परफॉरमेंस लिंक्‍ड इनसेंटिव (पीएलआई) का कॉन्‍सेप्‍ट शुरू किया गया है. यह स्‍कीम चालू वित्‍त वर्ष से शुरू होगी. पीएलआई स्‍कीम बैंक के ऑपरेटिंग प्रॉफिट/नेट प्रॉफिट पर आधारित होगी. यह प्राइवेट और विदेशी बैंकों के लिए वैकल्पिक होगी.

द्विपक्षीय एग्रीमेंट के जरिये बैंक कर्मचारी हर पांच साल में वेतनवृद्धि को लेकर आईबीए से वार्ता करते हैं. इस दौरान अन्‍य तरह के बेनिफिट पर भी चर्चा होती है. यह एक तरह का प्‍लेटफॉर्म है जो बैंक कर्मचारियों को सेवा की शर्तों में बदलाव पर बातचीत का मौका देता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

बैंक कर्मचारियों का वेतनद्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ताअधिकारी संघवेतनवृद्ध‍िआईबीए

ETPrime stories of the day

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Recent hit

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read
Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.
Electric vehicles

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.

11 mins read
Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed
Environment

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed

6 mins read

देश में क्रिप्‍टोकरेंसी को लेकर स्थिति बहुत साफ नहीं है. कर्मचारी और कंपनियां दोनों इसे लेकर टैक्‍स के बारे में चिंतित हैं.नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) दीपम (डीआईपीएएम) के सचिव तुहिन कांता पांडे ने मंगलवार को कहा कि सरकार को इरकॉन और एनएचपीसी समेत चार सीपीएसई से लाभांश के रूप में 533 करोड़ रुपये मिले हैं। दीपम सचिव ने ट्वीट किया, ‘‘इरकॉन, एनएचपीसी, कॉनकॉर और हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने भारत सरकार को क्रमश: 148 करोड़ रुपये, 294 करोड़ रुपये, 67 करोड़ रुपये और 24 करोड़ रुपये लाभांश के रूप में दिए हैं।’’ निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) की वेबसाइट के अनुसार, चालू वित्त वर्ष (अप्रैल-मार्च)इन तरीकों से आप घर बैठे कमा सकते हैं पैसा

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) बीसीसीआई ने जब आईपीएल टी-20 लीग की दो नई टीमों के लिए बोलियां आमंत्रित की थीं, तो ज्यादातर लोगों को इनके लिए 12,715 करोड़ रुपये की बोली मिलने की उम्मीद नहीं रही होगी, लेकिन दो नए मालिकों - आरपी-संजीव गोयनका समूह और इरेलिया कंपनी पीटीई लिमिटेड (सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स) के लिए यह खेल संपत्तियों में निवेश का एक बढ़िया मौका था। बीसीसीआई को 2022 से आईपीएल में हिस्सा लेने वाली दो नई टीमों से 10 हजार करोड़ रुपये के आसपास की राशि मिलने की उम्मीद थी। गोयनका के आरपी-एसजी समूह ने लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए 7,090नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) दीपम (डीआईपीएएम) के सचिव तुहिन कांता पांडे ने मंगलवार को कहा कि सरकार को इरकॉन और एनएचपीसी समेत चार सीपीएसई से लाभांश के रूप में 533 करोड़ रुपये मिले हैं। दीपम सचिव ने ट्वीट किया, ‘‘इरकॉन, एनएचपीसी, कॉनकॉर और हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने भारत सरकार को क्रमश: 148 करोड़ रुपये, 294 करोड़ रुपये, 67 करोड़ रुपये और 24 करोड़ रुपये लाभांश के रूप में दिए हैं।’’ निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) की वेबसाइट के अनुसार, चालू वित्त वर्ष (अप्रैल-मार्च)सरकार ने चार सीपीएसई से 533 करोड़ रुपये का लाभांश प्राप्त किया

जब संस्‍थान में किसी कर्मचारी को नौकरी छोड़ने के लिए कहा जाता है तो वे आमतौर पर चौंक जाते हैं. लेकिन, कई मामलों में इसके संकेत पहले से मिलने लगते हैं. बात सिर्फ इतनी होती है कि कर्मचारी इन संकेतों का मतलब समझकर सुधार की दिशा में कदम नहीं उठा पाते हैं. आइए, यहां ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानते हैं.नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने मंगलवार को बताया कि चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही के दौरान उसका शुद्ध लाभ दोगुने से अधिक बढ़कर 1,332.61 करोड़ रुपये हो गया। बैंक ने पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 444.41 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। केनरा बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि उसकी कुल आय 2021-22 की जुलाई-सितंबर तिमाही में बढ़कर 21,331.49 करोड़ रुपये हो गई, जो 2020-21 की इसी अवधि में 20,793.92 करोड़ रुपये थी। बैंक की सकल गैर-निष्पादित संपत्तियां (एनपीए) सितंबर 2021 के अंत में 8.42 प्रतिशत थी, जबकि यहकोरोना के दौर में सैलरी बढ़ाने के लिए कैसे करें बातचीत?

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
आधिकारिक फुटबॉल ऑनलाइन सट्टेबाजी

पिछले साल से अब तक बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं. लोगों ने कोरोना की महामारी के कहर को देखा और अब जिंदगी को पटरी पर लौटते देख रहे हैं. शायद ही यह दौर भुलाए भूलेगा. हालांकि, इससे कई सबक भी मिले हैं. ये करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. आइए, यहां उनके बारे में जानते हैं.

गोवा यात्रा वृतांत

अगले साल मई तक आईटी, आईटीईएस और बीपीओ सेक्‍टर में कर्मचारियों के ऑफिस वापसी का लेवल कोरोना से पहले के स्‍तर के 50 फीसदी तक पहुंच सकता है.

l'application de lovebet

भारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.

बैकारेट जीतने वाली चीट्स

इंग्लैंड के अरबपतियों ने कोरोना की मार से बेहाल देश की अर्थव्यवस्था के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं। उन्होंने वित्त मंत्री ऋषि सुनक से अमीरों पर वेल्थ टैक्स लगाने की अपील की है। इससे सरकार को महामारी से निपटने में मदद मिलेगी।

खेलो पर जुआ zam

इंग्लैंड के अरबपतियों ने कोरोना की मार से बेहाल देश की अर्थव्यवस्था के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं। उन्होंने वित्त मंत्री ऋषि सुनक से अमीरों पर वेल्थ टैक्स लगाने की अपील की है। इससे सरकार को महामारी से निपटने में मदद मिलेगी।

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी